Welcome on the page of Dr. Sitaram Mahto Computer Academy, Phulwariya 3 Barauni Begusarai PIN - 851112                 कीबोर्ड से माउस पॉइंटर को कैसे मूव करें और क्लिक कैसे करें?                  हमारा मस्तिष्‍क से कम्‍प्‍यूटर की तुलना                  कंप्यूटर की कार्य प्रणाली (Computer functions)                  कंप्यूटर के महत्वपूर्ण प्रश्नोत्तर                  GUI (ग्राफिकल यूजर इंटरफ़ेस) क्या है                  ऑपरेटिंग सिस्टम के प्रकार                  विंडोज में फ़ाइलों के कन्‍टेन्‍ट को सर्च कैसे करे? और यह आपके लिए जरूरी क्‍यो है?                  पेश है एक बेहतर तरीका पीडीएफ़ फ़ाइलों को बिना किसी सॉफ्टवेयर के मैनेज करने का                  कंप्यूटर की सामान्य प्रश्नोत्तरी - भाग १                  यहाँ से करे आकर्षक font (फॉण्ट) डाउनलोड                  31+ कीबोर्ड शॉर्टकट, जो बनाए आपकी इंटरनेट ब्राउज़िंग को फ़ास्ट (Learn Internet Browsing Keyboard Shortcut In Hindi)                  सुपर कम्प्यूटर के बारे में जाने                  एक क्लिक के साथ कम्युटर की गति कैसे बढ़ाए?                  याहू के बारे में रोचक तथ्‍य - Interesting Facts about Yahoo                  FOSS क्या है और इसके उद्देश्य आईये जानतें है                  डेटा कैसे लॉस्‍ट होता है? डाटा रिकवरी क्या है? और यह कैसे काम करता है?                  जिओ 4G VoLTE क्‍या है - What Is Jio 4g VoLTE                  ईमेल के बारे 10 रोचक तथ्य और जानकारी - 10 Interesting Facts About Email                  क्या होता है ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर ??                  अपने पसंदीदा ऐप या फ़ोल्डर के लिए एक कस्टम हॉटकी कैसेट बनाएं?                 

Dr. S R M computer academy



IT World Article

पिकासा वेब एलबम से कैसे अपलोड करें फोटो

आजकल वेबसाइटों में कई तरह के ऑप्‍शन एक प्‍लेटफार्म में मौजूद रहते हैं जैसे अगर आप कोई भी फोटो अपने पिकासा एलबम में अटैच करनी है तो उसे आप वहीं से फेसबुक, ट्विटर के अलावा कई दूसरी साइटों में भ शेयर कर सकते हैं। वैसे पिकासा में आप चाहें तो फोटो को एडिट भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने पीसी में सबसे पहले पिकासा सॉफ्टवेयर इंस्‍टॉल करना पड़ेगा।

स्‍टेप 1 सबसे पहले अपने गूगल एकाउंट में लॉग इन करें या फिर http://picasaweb.google.com में जाकर पिकासा अपने पीसी में डाउनलोड करें।

स्‍टेप 2 पिकासा डाउनलोड होने के बाद क्रिएट एलबम ऑप्‍शन में क्लिक करें

स्‍टेप 3 अपनी एलबम का नाम रखें और उसका एक डिस्‍क्रिप्‍शन भी लिखें।

स्‍टेप 4 अब पिकासा एलबम में नीचे की ओर दिए गए शेयर ऑप्‍शन में जाकर पब्‍लिक पर क्लिक करने के बाद सेव कर दें।

स्‍टेप 5 अब अपलोड फोटो में जाकर ब्राउजर ऑप्‍शन पर क्लिक कर दें।

स्‍टेप 6 और जितनी फोटो एलबम में अपलोड करनी है उन्‍हें सलेक्‍ट करके अपलोड कर दें।

स्‍टेप 7 अब आपकी पिकासा एलबम तैयार है।

सम्बंधित आर्टिकल



सबसे ज्यादा देखा गया



लेटेस्ट पोस्ट